Skip to main content

तेरी मेरी कहानी

तेरी मेरी कहानी


जो भी कसमें आप प्यार में करते हो वो सिर्फ तब तक मायने रखती है जब तक आप साथ होते हो, आज जब वो किसी और की हो गई है पर फिर भी सबसे छूप कर कभी कॉल, मैसेज, वॉट्सएप, फेसबुक से अपना हाल बताती रही, की वो कितनी अकेली है तुम बिन, और तुम्हे एहसास दिलाती है कि अगर हम आज भी साथ होते तो कितने खुश होते, और तुम्हे भी लगता है काश वो अाज भी तुम्हारे साथ होती, तुम्हारे सीने से चिपके हुए।

लेकिन ये तो बीते कल की बाते थी, आज वो किसी और की हो चुकी है पूरी तरह से, क्यू की उसके मैसेज या कॉल जो हर वक़्त आते थे, वो पहले दिन, सप्ताह, फिर महीनों और सालों में बदल जाते है।

फिर एक दिन जब आपको उसकी जरूरत होती है और आप उसे कॉल करते हो तो पता चलता है नंबर बंद कर दिया गया है, और आप सोशल मीडिया और व्हाट्सएप पर ब्लॉक कर दिया गया है, ऎसे ही फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी,

तब आपको लगता है कि आप उस वक़्त गलत थे, वो इंसान आपके प्यार के काबिल ही नहीं था।
लेकिन फिर कुछ दिनों बाद आपको समझ में आता है कि भले वो आज साथ हो या ना हो, कॉल या मैसेज करे या ना करे, सामने आ जाने पर भले वो आपको इग्नोर के दे।

लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि उसे प्यार नहीं है, 
उसे आज भी उतना ही प्यार है जितना तब था, लेकिन समाज के बंधन में बंधे होने से वो तुम्हे अपना नहीं सकती, भले ही दिल ही दिल में वो तड़पती रहे।

धीरे धीरे दोनों अपने संसार में खो जाते है, उसकी याद पहले दिन, फिर सप्ताह, महीने, और सालों बाद आती है।
पर जब भी उसकी याद आती है, दिल में सिर्फ एक ही ख्याल आती है कि मस्त रहो, व्यस्त रहो, हसते रहो, हसाते रहो, जहा भी रहो, मुस्कुराते रहो,😍😘

Comments

Popular posts from this blog

लौट आओ तुम

लौट आओ तुम दिल के हर कोने मे एक कसक बाकी है लौट आओ तुम की अब भी वो प्यार मुझमे बाकी है दिल के हर हिस्से में तुम्हारी याद बाकी है   हर वो लम्हा जिया जो तुम्हारे साथ था   उन लम्हों की याद अब भी बाकी हैं भला कही भूल सकता हैं तुम्हारी यादों को मन में पाले हर एक जज्बातों को दिल को छू लेने वाली तुम्हारी शरारत को , तुम्हारे लिये संभाल कर रखें दिल के जज्बातों को दिल के हर कोने मे एक कसक बाकी है लौट आओ तुम की अब भी वो प्यार मुझमे बाकी है क्या तुम्हें भी मेरा साथ पसंद था या ये सिर्फ़ मेरे मन का वहम था लगता तो कुछ ऐसे था मुझे की दिल के किसी कोने मे ही सही पर तुम्हें भी मुझ से प्यार था बया ना किया कभी , फिर भी हर पल तुमहारी आँखों मे इकरार था मेरे हर इजहार को , तुम हसी में टाल जाते थे कहते थे तुम दोस्त हो मेरे , पर जज्बात मचल जाते थे अब की जो कभी आओगे मेरी जिंदगी मे क्या लौट फिर जाओगे , और फिर एक बार मेरे जज्बातों को दफनाओगे ? अब की जो कभी आओगे मेरी जिंदगी मे क्या लौट फिर जाओगे ,

हक से

हक से क्या हुआ ग़र इश्क़ मुकम्मल ना हुआ अपना क्या हुआ ग़र इश्क़ मुकम्मल ना हुआ अपना यही क्या कम है जो आज भी मेरे सीने में वो और उसके सीने में हम आज भी जिंदा हैं हो सकता है उन तस्वीरों पे धूल सी जम जम जाएगी कभी पर दिल कैसे भूल सकता है उस चेहरे को, उस सुर्ख हसीं को उसकी मासूमियत को, मासूमियत से याद है आया, आज भी तो वो उतनी ही मासूम और जिंदादिल है जितना पहले हुआ करती थी, हाँ एक बात और, प्यार किया तो हक से किया इजहार किया वो भी हक से किया अब उसका इंतजार भी करेंगे तो हक से करेंगे निकलेगी जब भी दुआ दिल से उसकी खैरियत को हर वो आवाज हक से निकलेगी  😍 😍 😘 😘